Friday 1 May 2020

सब हैं लेकिन...

कहीं खोया खोया सा था मैं,
कुछ अधूरा सा था मैं,
किसी ने न देखा,
और न ही मैंने दिखाया।
.
.
.
इस भीड़ में चलते कितने लोग,
कहीं किसी अजनबी से हुआ होगा संजोग,
किसी ने दोस्ती का बढ़ाया होगा हाथ,
तो किसी के हमसफ़र का छूटा होगा साथ।
.
.
.
सब अपनी उलझनों में हैं डूबे,
हर मुश्किल के हैं अलग किस्से,
यहां मौजूद सब हैं लेकिन,
मैं अपने ही दुनिया में कहीं खो रहा हूं रात - दिन।
.
.
.
किसी को घर की है चिंता,
तो कहीं कोई जी रहा है बेपरवाह,
सैकड़ो की है आबादी यहां,
मगर जो अकेलापन दे जाए वह भीड़ ही क्या?
.
.
.
सब स्वार्थी हैं इस दुनिया में,
अपने फायदे के लिए किसी को भी फसाएंगे,
किसी को दूसरों की नहीं करनी भलाई,
बस अपना ही नाम रोशन कर के दिखानी है चतुराई।
.
.
.
सब अपनी उलझनों में हैं डूबे,
हर मुश्किल के हैं अलग किस्से,
यहां मौजूद सब हैं लेकिन,
मैं अपने ही दुनिया में खुश हो कर कहीं खो रहा हूं रात - दिन।
.
.
.
© कृतिका भाटिया
.
.
.
#akelapan
#amidstlife #lonely #crowd #selfish #ignored #oneinamillion #problem #life #toughtimes #takingadvantage #hindikavita #hindiwords #hindiinspiration #hindiwriting #hindilines #hindiwriters #writingcommunity #writersofindia #writersfeed #writersdesk #poeticjustice

No comments:

Post a Comment